पूर्व सांसद धनंजय सिंह की सजा वाली अपील पर आज पुन होंगी :सुनवाई

0 305

जौनपुर। पूर्व सांसद धनंजय सिंह प्रकारण में बुधवार को उच्च न्यायालय इलाहाबाद में सुनवाई शुरू हुई जो समय के आभाव में पूरी न होने के चलते न्यायालय के आदेश पर आज दोपहर बाद दो बजे से पुनः सुनवाई शुरू होगी।

न्यायालय में मामले की सुनवाई शुरू होने से धनंजय सिंह उनके समर्थकों में अपने नेता की शीघ्र सजा पर रोक और जमानत मिलने की हर संभव उम्मीद नज़र आ रही है जिससे उनके खेमे में यह कायश लगाया जा रहा है की उन्हें न्यायलय द्रारा जमानत पाने की बहुत उम्मीद जग गई है और लोगों में इस तरह का उत्साह भी बढ़ता दिखाई पड़ रहा है।

गौरतलब हो कि अपहरण व रंगदारी के उस मामले में गत दिवस एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा उन्हें उस समय दोषी करार देते हुए सात वर्ष की सजा सुनाई थी जब वादी मुक़दमा ने स्वयं न्यायलय में उपस्थित होकर अपना हालफनामा प्रस्तुत कर दिया था और हाफनामा में उसके द्रारा सभी आरोप से मुकर गया था और मामले में समस्त गवाह भी मुकर गये थे।

लेकिन पुलिस की चार्जशीट के आधार पर न्यायलय ने सजा सुनाई गई थी और उन्हें हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। पूर्व सांसद द्वारा सजा के खिलाफ अपील किया था और जमानत के लिए माननीय उच्च न्यायालय प्रयागराज में याचिका दाखिल किया था।

तक़रीबन 45 दिन बाद बुधवार यानि 24 अप्रैल को माननीय न्यायालय में सुनवाई के लिए पत्रावली पेश हुई और धनंजय सिंह के वकील द्वारा बहस शुरू की गई इनके द्रारा स्टेप बाई स्टेप सारे  पॉइंट रखा गया लेकिन न्यायालय के समय तकसारे तथाव पूर्ण नहीं हो सकी जिसके बाद कोर्ट ने पत्रावली को पुनः सुनवाई जारी रखने के लिए अगले दिन की तिथि फिक्स कर दिया जिस पर आज दिनांक 25 अप्रैल को न्यायालय में पेश करने का आदेश दे दिया है जिसपर आज बहस पूरी होने के बाद फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है धनंजय सिंह के वकीलों द्रारा कहा गया है की बहस पूरी होने के बाद अदालत अपना फैसला सुना सकती है

इससे धनंजय सिंह समर्थको में काफ़ी उम्मीद है की न्यायलय से उन्हें सजा पर रोक और जमानत मिल सकती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.